Monday, September 15, 2014

सिवाईपट्टी थाने में विस्फोट से एएसआई जख्मी

मीनापुर कौशलेन्द्र झा
सुबह लगभग 11 बजे थाने के ऊपर बरामदे की सफाई करते समय चौकी के नीचे हुआ विस्फोट
जख्मी एएसआई को एसकेएमसीएच में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच किया गया रेफर

सिवाईपट्टी थाने में सोमवार को हुए विस्फोट में एएसआई अवधेश कुमार सिंह बुरी तरह से जख्मी हो गए। घायल अवस्था में उन्हें एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार श्री सिंह की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।
इस संबंध में थाना अध्यक्ष अरुणंजय कुमार ने बताया कि श्री सिंह थाने के ऊपर बरामदे में चौकी लगाकर सोते हैं, वे अपने बरामदे की सफाई कर रहे थे उसी समय दिन के लगभग 11बजे चौकी के नीचे भयंकर विस्फोट हुआ जिसमे उनका चेहरा बुरी तरह झुलस गया और उनकी आंखों में भी गहरा जख्म हो गया। बम विस्फोट की आवाज सुनकर थाने में मौजूद पुलिस कर्मी भागते हुए ऊपर पहंुचे, पहले उन्हें लगा कि शायद सिलेंडर में विस्फोट हुआ है, लेकिन जब सभी ऊपर पहुंचे तो देखा कि चारो तरफ धुंआ फैला हुआ है और श्री सिंह कराह रहे हैं। इस विस्फोट में वहां पर रखे अन्य सामान भी जल गए। थाने में हुए बम विस्फोट से वहां पर अफरातफरी मच गई।
कहां से आया बम :
इसी वर्ष 2 मई को जगन्नाथ पकड़ी गांव के राजेश कुमार के घर में डाका पड़ा था। अगले दिन घटनास्थल से सटे चौड़ से लावारिस अवस्था में पुलिस ने चार जिंदा बम, सूतरी व एक मोबाईल बरामद किया गया था। यह वही बम था। पुलिस अधिकारी की मानें तो चार महीने पहले बरामद इस बम को निष्क्रिय करने के बाद उसको एक पोलीथिन में रखा गया था। किंतु, निष्क्रिय होने के बाद भी यह बम कैसे फटा? सवाल ये भी है कि मालखाना का बम चौकी के नीचे क्यों रखा गया था? फिलहाल इस सवाल का जवाब यहां किसी के पास नहीं है।

No comments:

Post a Comment